Dark Light

Co2 laser Machine

11

जानिये Co2 के बारे में 

CO2 लेजर कटिंग मशीन के द्वारा टेम्पर ग्लास कटींग, एम डी एफ बोर्ड कटींग बिजेनस – बड़े मुनाफे वाला नया बिजनेस सिर्फ 50,000 से 60,000 लगाकर रोज के 5000 से ₹10000 कमाए।

CO2 लेजर कटिंग मशीन से बिजनेस करने में आने वाले टोटल कॉस्ट।

इस बिजनेस को स्थापित करने के लिए आपको एक  लेजर मशीन खरीदना होगा जिसकी रेंज लगभग 50000/- के आसपास आती है, इसके अलावा आपको रो मटेरियल खरीदना होगा जो की शुरुआत में आपको 10000 से 15000 की कॉस्ट पड़ेगी। यानी कि आप टोटल 70 से ₹80000 खर्च करके इस बिजनेस को स्थापित कर सकते हैं।

CO2 लेजर मशीन अभी ₹45000 से स्टार्ट है, जो कि एक छोटे साइज का है, जिससे कि आप आराम से अभी फिलहाल बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं। फिर अपने जरूरत के हिसाब से आप धीरे-धीरे बड़े वाले मशीन खरीदते जाओगे जिसकी रेंज आपको और 70000 से ₹160000 तक की पड़ेगी।

CO2 लेजर मशीन की बिजनेस करने के लिए रो मटेरियल
इस बिजनेस के लिए रो मटेरियल हमारे यहाँ से मिल जाएगा , जिसकी कॉस्ट स्टार्टिंग में आप 10000 से ₹15000 पूंजी लगाकर कर सकते हो। फिर आप डिमांड के हिसाब से ज्यादा ज्यादा खरीद कर ला सकते हो और ज्यादा सेल करके अच्छा मुनाफा कमा सकते हो।

आप हमारे यहाँ से मशीन online भी खरीदारी कर सकते हो

CO2 लेजर कटिंग मशीन के द्वारा क्या-क्या तैयार किया जा सकता है
CO2 लेजर कटिंग मशीन के द्वारा मोबाइल का टेंपल ग्लास, मोबाइल का बैक कवर प्रिंट, एंव एमडीएफ बोर्ड से आप वॉल डेकोरेशन के अलग-अलग डिजाइन और अलग तरह के आप टेबल डिजाइन बहुत सारे ऐसे डिजाइन है जो आप तैयार कर सकते हो।

CO2 लेजर कटिंग मशीन के द्वारा इस बिजनेस में होने वाले फायदा
इसमें एक एग्जांपल के तौर पर लेते हैं कि अगर आप टेंपल ग्लास कटिंग करते हो, इसमें एक A4 साइज का टेंपल ग्लास आता है उसकी प्राइस पड़ेगी वह लगभग ₹20 के आसपास आएगी, जिसमें कि आप 4 टेंपल ग्लास मोबाइल के लिए बना सकते हो। यानी कि यह टेंपल ग्लास बनाने में आपको ₹5 की आस पास खर्च आएगी, जिससे आप इसे आसानी से मार्केट में 30 से ₹40 में बेच सकते हो। यानी कि इसकी प्रॉफिट लगभग तीन से चार गुना होती है।

इसी तरह से आप वॉल डेकोरेशन एवं अलग-अलग तरह  की पेंटिंग एवं कटिंग बना सकते हो। जिससे आप मार्केट में बहुत ही अच्छे रेट में  में बेच पाओगे और बहुत ही अच्छा मुनाफा कमा सकते हो।

CO2 लेजर कटिंग मशीन के बिजनेस करने के लिए किसी प्रकार की ट्रेनिंग की आवश्यकता होती है

CO2 लेजर मशीन के बिजनेस करने के लिए आपको 2 दिन की ट्रेनिंग की आवश्यकता होती है, जो कि आप BEST SERVICES DELHI से मशीन की खरीदारी करोगे वही ये सेवाएं उपलब्ध की जाती है, इसके साथ ही एक सॉफ्टवेयर फ्री होता है जिससे कि यह सारे बिजनेस को आप कंट्रोल करते हो।

CO2 लेजर कटिंग मशीन के बिजनेस शुरुआत करने के लिए आपको अलग से बिजली कनेक्शन लेने की जरूरत पड़ेगी या नहीं
क्योंकि CO2 लेजर कटिंग मशीन सिंगल फेस बिजली  की जरूरत होती है, इसलिए आपको अलग से कोई कनेक्शन लेने के लिए तो नहीं है।

CO2 लेजर कटिंग मशीन के लिए जगह की आवश्यकता
CO2 लेजर मशीन के लिए आपको छोटे से जगह की आवश्यकता पड़ती है, इसमें एक छोटी सी मशीन आती है, जिसको आप कहीं भी आप चाहो तो एक कमरे में शुरुआत कर सकते हो। फिर बाद में आप अपने हिसाब से मार्केट के डिमांड के अनुसार आप इसके लिए अलग से शोरूम एवं फैक्ट्री बना सकते हो।

CO2 लेजर मशीन के बिजनेस करने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता
यह चुकी लघु उद्योग के तहत आता है, इसलिए शुरुआत में आपको किसी प्रकार की लाइसेंस लेने की जरूरत नहीं है।

co2 60w-dealer_pages-to-jpg-0005

SHOPPING CART

close